गूगल ट्रांसलेट Google translate एप्लीकेशन कैसे use करें।

0
2257

गूगल ट्रांसलेट एप्लीकेशन

हैल्लो दोस्तों आज हम बात करेंगे (Google Translate )गूगल ट्रांसलेट एप्लीकेशन के बारे मे ये क्या है और किस काम मे प्रयोग कर सकते है।

[wpdiscuz-feedback id=”c3vcfels10″ question=”गूगल ट्रांसलेट एप्प क्या है” opened=”1″]Google Translate एप्लीकेशन एक गूगल कंपनी का product है जिसका निर्माण दुनिया के सभी language (भाषा) को tranlate करने के लिए बनाया गया है। जो एक language से दूसरी language मे translate करता है। [/wpdiscuz-feedback]जैसा की हम सभी जानते है की कुछ लोगों को english language का पूर्ण तरीके से knowledge नहीं होता है ऐसे मे आप google translate की मदत से english बोलना या लिखना सीख सकते है।

इस एप्लीकेशन को launch अक्टूबर 2007 मे किया गया था। यह एप्लीकेशन आपको Playstore पे भी Google translate के नाम से मिल जायेगा अगर आप इस एप्लीकेशन को अगर आप use करना चाहते है तो आप downlod कर के use कर सकते है या आप इस link से भी डाउनलोड कर सकते है 👉Downlod Google Translate

गूगल Translated करीब दुनिया की 100 से भी अधिक भाषाओं को अनुवाद करने का विकल्प है, अगर आपको सिर्फ Hindi language का ही knowledge है तो आप google translate की मदत से english, spanish, French, arabic, Nepali कोई भी भाषा आसानी से सीख सकते है।

Google translate के उपयोग

गूगल ने इस एप्लीकेशन google translate का launch लोगों को translation मे हो रही परेशानी के कारण देखते ही किया था। बहुत से ऐसे user जैसे हम हो आप कोई भी चीज intenet पर सर्च करते है तो उसका जबाब english language मे आता है जिससे लोगों को english ना समझ मे आने से उन्हें परेशानी होती थी लेकिन अब आप google translate की मदत से internet पर अब कोई भी english contant को hindi मे scan कर के पड़ सकते है।

Google translate के फीचर्स

गूगल ट्रांसलेट एप्लीकेशन के फीचर्स के बारे मे बात करें तो translation मे best एप्लीकेशन है पुरे play store पर। PLAY STORE पर इस एप्लीकेशन की downloaded user की संख्या 500 million से भी है।

Google tranlate का use कैसे करें

Photo देखकर अनुवाद करेगा google translate

Google translate एप्लीकेशन मे एक ऐसा भी फीचर्स है जो image को देखकर अनुवाद करेगा। इस features को use करने लिए आपको अपने google tranlate एप्लीकेशन को open करना होगा उसके बाद आपको Cemra के ऑप्शन पर click करना होगा।  (जैसा ऊपर के image मे दिखाया गया है )उसके बाद अपने नोटबुक या किताब की लिखावट पर ले जा सके scan करें आपका translation हो जायेगा।

बोलकर google tranlate मे अनुवाद करें

गूगल ट्रांसलेट मे आप बोलकर भी किसी भी भाषा मे tranlate कर सकते है। इस फीचर्स का उपयोग करने के लिए आप google tranlate एप्लीकेशन को open कर के pen के बगल मे 🎤 माइक के symbol पर क्लीक करें। ( ऊपर के image मे देख ले )। उसके बाद आप जिस भी भाषा मे बोलना चाहते है उस language को left मे select कर ले और जिस भाषा मे tranlate करना है उस भाषा को righ मे select कर ले।  अब आप उस भाषा मे बोलकर tranlate कर सकते है।

Conversion :- इस ऑप्शन मे आप बोलकर अनुवाद कर सकते है आप जिस भी भाषा मे अनुवाद करना चाहते है जैसे आप hindi languages को english language मे अनुवाद करेंगे तो google tranlate भी अनुवाद के के आवाज मे बोलेगा।

Transcribe :- इस ऑप्शन मे भी आप बोलकर अनुवाद कर सकते है लेकिन silent mode मे इस ऑप्शन मे google tranlate अनुवाद का आवज नहीं देता है।

Google translate का language डाउनलोड कैसे करें

Google translate एप्लीकेशन मे आप जिस भी भाषा मे अनुवाद करना चाहते है सबसे पहले आप उस language को पहली बार एप्लीकेशन open करते समय उस language को डाउनलोड करना पड़ेगा तभी आप tranlate कर पाएंगे।

  • गूगल ट्रांसलेट का language डाउनलोड करने के लिए google tranlate एप्लीकेशन को open कर ले। उसके बाद ऊपर के left और right साइड मे language select होगा।
  • आप जिस भी language मे बोलना या लिखना चाहते है उस language को डाउनलोड करने के लिए left साइड के language पर क्लीक कर के उस को डाउनलोड कर सकते है।
  • और आप जिस भी language मे अनुवाद करना चाहते है उस language को right साइड के language पर click कर के डाउनलोड कर सकते है।

अब आप google tranlate application का उपयोग अनुवाद करने मे कर सकते है। Instagram का पासवर्ड recover और account delete करें

फेसबुक अकाउंट delete करना सीखे?

Google pay क्या है अकाउंट कैसे बनाये?

Blogging क्या है और कैसे शरुआत करें पूरी जानकारी फोड़कर ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here