भारत ने रचा फिर इतिहास श्री लंका को दिया मात – IND vs Sri Lanka, Asia Cup 2023

0
399
भारत बनाम श्रीलंका, सुपर फ़ोर्स, एशिया कप ,4 मैच

INDIA की हुई शानदार जीत :- Match Update

भारत श्री लंका के बीच खेले गए एशिया कप में  12sep को हुए मैच में भारत ने एक बार फिर अपने टीम के लिए एक शानदार जीत हासिल की. इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया. जिस पर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 10 विकेट खोकर 213 रनों का लक्ष्य अपने विरोधी टीम श्रीलंका को दिया. जिसमे रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी पारी खेलते हुए सर्वाधिक 48 गेंदों में 53 रन बनाये, जिसमे अपनी टीम को 213 रनों के लक्ष्य तक ही पंहुचा पाए.

इसके जबाब में श्रीलंका ने 213 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 41.3 गेंद पर 10 विक्केट खोकर 172 रन ही अपने टीम के लिए जुटा पाए ,जिसके बदले उन्हें एक करारी हार का सामना करना पड़ा.

IND vs SL, Super Fours, 4th Match, Asia Cup, 2023 : Update

Match – IND vs SL, Super Fours, 4th Match, Asia Cup, 2023
Date – Tuesday, September 12, 2023
Toss – India won the toss and opt to bat
Time – 3:00 PM
Venue – R.Premadasa Stadium, Colombo
Umpires – Masudur Rahman, Richard Illingworth
Third Umpire – Paul Wilson
Match Referee – Javagal Srinath
India Squad
PlayingRohit Sharma (c)Shubman GillVirat KohliKL Rahul (wk)Ishan KishanHardik PandyaRavindra JadejaAxar PatelKuldeep YadavJasprit BumrahMohammed Siraj
Sri Lanka Squad
PlayingPathum NissankaDimuth KarunaratneKusal Mendis (wk)Sadeera SamarawickramaCharith AsalankaDhananjaya de SilvaDasun Shanaka (c), Dunith WellalageMaheesh TheekshanaKasun RajithaMatheesha Pathirana

India vs Sri Lanka Live Score: एशिया कप का अब तक का सबसे बेहतरीन परदर्शन

यह कहना सुरक्षित है कि हमने इस साल के एशिया कप का सबसे रोमांचक खेल देखा है। हालाँकि यह हार तक नहीं गया होगा, यह अंत तक घूमता रहा। शुरुआत में भारत का प्रदर्शन, 10 ओवर के बाद 80/0 तक पहुंच गया, एक और बड़े स्कोर की संभावना का संकेत दिया। हालाँकि, 20 वर्षीय डुनिथ वेललेज की योजनाएँ अलग थीं। उन्होंने भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाजों – शुबमन गिल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट कर यादगार पांच विकेट लेने का कारनामा किया, जिसमें चैरिथ असलांका के चार विकेट के योगदान का बहुमूल्य सहयोग मिला, जिसके परिणामस्वरूप भारत 213 रन पर आउट हो गया।

जवाब में, श्रीलंका की बल्लेबाजी को शुरुआत में जसप्रीत बुमराह ने झटका दिया, जिन्होंने मोहम्मद सिराज के एक्शन में आने से पहले तेजी से दो विकेट लिए। हालाँकि सदीरा समरविक्रमा और असलांका 43 रन की साझेदारी करने में सफल रहे, लेकिन कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी ने जल्द ही खेल का रुख भारत के पक्ष में कर दिया। जैसे-जैसे भारत ने विकेट गिराना जारी रखा, ऐसा लगने लगा कि एक और महत्वपूर्ण जीत उसके हाथ में है। हालाँकि, धनंजय डी सिल्वा और वेलालेज ने 63 रनों की जवाबी साझेदारी करके भारत को वास्तविक डर प्रदान किया। श्रीलंका करीब तो आया, लेकिन इतना करीब नहीं, क्योंकि हार्दिक, जड़ेजा और कुलदीप ने अंतिम चार विकेट लेकर एशिया कप फाइनल में भारत की जगह पक्की कर दी।

 Dunith Wellalage
Dunith Wellalage

Dunith Wellalage | Player of the Match: श्रीलंका के प्लेयर डुनिथ वेललेज ने कहा “सबसे पहले मैं भारतीय टीम को बधाई देना चाहता हूं. उनके पास बहुत सारे अनुभवी खिलाड़ी हैं लेकिन दुर्भाग्य से हम गेम हार गए लेकिन हमारे पास एक और गेम है और हम अच्छी लड़ाई लड़ना चाहते हैं। कुलदीप एक महान गेंदबाज हैं, मैंने अपना सामान्य खेल सकारात्मक मानसिकता के साथ खेलने की कोशिश की।’ मैं अपनी टीम के साथियों और अपने कोचिंग स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं – उन्होंने मुझे बहुत सहयोग दिया।”

सफलता की कुंजी कुलदीप यादव : भारत vs पाकिस्तान ,ASIA CUP 2023, Report .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here