भाग्य बदलने से पहले कौवा देता है यह 14 संकेत?

0
1379
भाग्य बदलने से पहले कौवा देता है यह 14 संकेत?

मित्रों कौवे को यमदूत माना जाता है और इससे जुड़े ज्यादातर संकेत अशुभ ही माने जाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं अक्सर अशुभ माने जाने वाला कौवा भी आपको लाभ के संकेत दे सकता है जी हां। आज मैं आपको इसमें कौवे से जुड़े ऐसे 14 संकेतों के बारे में बताने वाला हूँ, जो इस बात का सूचक होते हैं कि अब आपका भाग्य बदलने वाला है। तो आखिर क्या है वह संकेत आइए मिलकर जानते हैं।भाग्य बदलने से पहले कौवा देता है यह 14 संकेत?

भाग्य बदलने से पहले कौवा देता है यह 14 संकेत?

शकुन शास्त्र में कौवो से जुड़ी अनेक रोचक जानकारी और उससे जुड़े शुभ-अशुभ के संकेतों के बारे में बताया गया है।

यात्रा पर निकलते समय कौवे का दिखना

अगर आप किसी लंबाई सफर पर जाने के लिए घर से निकले और उससे पहले यह आपके आंगन या छत पर कौवा आ जाए और जोर-जोर से बोलने लगे तो समझ जाइए कि आपकी यात्रा सफल होने वाली है। दरअसल कौवा का घर पर आना और यूं जोर-जोर से चिल्लाना इस बात का इशारा करता है कि आप जिस भी काम के लिए घर से जा रहे हैं उसमें आपको जरुर सफलता मिलेगी।

शकुन शास्त्र के अनुसार अगर कौवा यात्रा पर जाने वाले व्यक्ति कि मुंह की तरफ बोले तो आपकी किसी अभिन्न मित्र से भेंट होने वाली है वहीं अगर कोई नौकरी की इंटरव्यू के लिए जा रहा है और घर से निकलते समय कौवा बोलकर पश्चिम दिशा की ओर उड़ जाय तो समझ जाइए की नौकरी आपको ही मिलने वाली है।

कौवा का मिट्टी खोदना

मित्रों अक्सर कौवा पेड़ पर बैठा जोर जोर से आवाजें निकालता है या फिर किसी चीज पर चोच मारता हुआ नजर आता है लेकिन अगर कोई उसके विपरीत आपको जमीन खोदता दिख जाए तो समझ जाइऐ जल्द ही आपका भाग्य चमकने वाला है। दरअसल ये इस बात का संकेत होता है कि लक्ष्मी जी आप पर मेहरबान हो चुकी है और अब आपके घर में धन की वर्षा होने वाली है।इसके अलावा अगर कौवा मुंह में रेत अनाज गीली मिट्टी या फल फूल भरकर आपके घर ले आए तो यह अचानक से धन प्राप्ति के संकेत होते हैं

 रोटी खाता कौवा

मित्रों यह कौवे से जुड़ा वह तीसरा शुभ संकेत है जिसके बारे में शकुन शास्त्र मैं बताया गया है इसके अनुसार अगर आप कोई रोटी या आना छत पर रखते हैं और उसे कौवा खा लेता है तो यह इस बात का संकेत है कि आपके कई मनोकामनाएं पूरी होने वाली है आपको धन लाभ हो सकता है या फिर कोई बड़ी सफलता भी हाथ लग सकती है। दरअसल कौवा का रोटी खाना इस बात का संकेत है कि आपके पूर्वज आप से प्रसन्न है और घर से सभी दोष दूर होने वाले हैं।

कौवा का अंडा देना

आपने देखा होगा कौवा अक्सर घरों से दूर ऊंचे पेड़ों पर ही घोसला बनाते हैं लेकिन अगर यह आपके घर में घोंसला बनाए और फिर वही अंडे दे तो यह बड़ा ही शुभ संकेत होता है। जिसके अनुसार आप के घर भी बहुत जल्द खुशखबरी आने वाली है अगर आप संतान प्राप्त की इच्छा रखते हैं और आपको ऐसा कोई भी संकेत मिलता है तो समझ लीजिए कि आपके भगवान ने सुन ली अब आपकी घर भी किलकारियां गूंजने वाली है।

कौवा का पानी पीना

मित्रों हमारे धर्म शास्त्रों मैं पक्षियों के लिए अन्य और पानी रखने को बहुत बड़ा पुण्य बताया गया है अगर आप भी अपने घर की छत या फिर घर के आंगन मैं पक्षियों के लिए पानी रखते हैं और कौवा आकर उसे पी ले तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आप बहुत जल्द ही मालामाल होने वाले हैं।

जोड़ें में कौवे का आना

शकुन शास्त्र के अनुसार अगर कौवे का जोड़ा हमारे घर में आकर बैठ जाता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि घर में जल्द ही किसी का विवाह होने वाला है। इसके अलावा घर के किसी की शादी भी ना हो तो तो भी शादीशुदा के लिए काफी अच्छा संकेत माना जाता है।

 प्रातः काल कौवा का बोलना

आपने अक्सर दूसरी चिड़ियों को ही प्रातः काल चाह चाहते हुए देखा होगा लेकिन इसके उलट कोई कौवा सुबह या फिर पूर्व दिशा में बोलता है तो यह इस बात का संकेत है कि आपके घर में किसी अतिथि का आगमन होने वाला है।

कौवा का पैर स्पर्श करना

प्रातः काल चहचहाने के अलावा कोई कौवा आपके पैरों पर आ जाए यह आपके पैर को अचानक स्पर्श कर जाए तो इस बात का संकेत है कि अब आपका भाग्य बदलने वाला है और आपकी उन्नति और फिर आपको धन की प्राप्ति होने वाला है

कौवा का पेड़ पर बैठना

अगर आप अविवाहित हैं और ऐसे में ठीक दोपहर से पहले आप पूर्व या उत्तर दिशा मैं पेड़ पर बैठे हुए कौवा की आवाज सुने तो इसे स्त्री सुख का संकेत माना जाता है।

 तोरण पर बैठे हुए कौवा

मित्रों अगर आप कहीं जा रहे हैं और रास्ते मैं आपको दो कौवा तोरण पर बैठे नजर आए तो समझ जाइए कि आपको मन वांछित फल मिलने वाला है।

कौवा का दाहिनी तरफ से निकलना।

इसके अलावा शकुन शास्त्र में इस बात का भी उल्लेख मिलता है कि अगर कोई शख्स यात्रा पर जाता है और इस बीच कौवा इस शख्स की दाहिनी तरफ से निकलकर उसी तरफ उड़ता हुआ चला जाता है। तो यह इस बात को दर्शाता है कि जिस काम से वह शख्स निकला होता है वह अवश्य ही पूर्ण होगा। इसलिए कभी अगर आपके साथ भी ऐसा हो तो समझ जाइए कि आपका कार्य भी पूरा होगा।

पानी के घड़े पर कौवा का बैठना

मित्रों अगला शुभ संकेत जो कौवा से जुड़ा है वह है यह कि अगर कोई स्त्री पानी का घड़ा लेकर चल रही है। इस बीच कौवा उस पानी के घड़े पर आकर बैठ जाता है तो इस बात का संकेत का होता है कि उसे स्त्री का भाग्य बदलने वाला है। स्त्री को कोई सफलता मिलने वाली है या फिर खोए हुए धन की प्राप्ति होने वाली है।

कौवा का वस्त्र लेकर उड़ना

शकुन शास्त्र के अनुसार अगर कौवा अपनी चोच में किसी वस्त्र का टुकड़ा लेकर उड़ता नजर आता है तो यह आपके लिए शुभ का संकेत है। इसका अर्थ है कि आपका भाग्य अब बदलने वाला है, आप पर धन की वर्षा होने वाली है या फिर आपकी कोई पुरानी प्रबल इच्छा पूरी होने वाली है।

 कौवा के चोच में रोटी का टुकड़ा

अगर रास्ते में चलते समय अगर कौवा अपने मुंह में रोटी का टुकड़ा या मांस का टुकड़ा लिए दिख जाए तो यह आपके इच्छा पूरी होने का संकेत है।तो मित्रों यह थे कौवे से जुड़े वह 14 संकेत जो बताते हैं कि आपका भाग्य बदलने वाला है और आपकी सोई किस्मत जागने वाली है

भाग्य बदलने से पहले मनुष्य को मिलते हैं यह संकेत?

अकाल मृत्यु होने पर आत्मा को क्या कष्ट भोगना पड़ता है – गरुड़ पुराण?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here